Sabse Sasta Washing Machine Ki Jankari

Share:
अगर आप एक sasta washing machine लेने की सोच रहे हैं तो आज मै आप को कुछ sabse sasta washing machine के बारे में बताऊंगा.आजकल अधिकतर लोगो के पास वक़्त की बहुत कमी रहती है और ऐसे में हर इंसान चाहता है की उसके रोज़ के काम बहुत ज़ल्दी से निपट जाएँ.

किसी भी काम को ज़ल्दी से निपटाने का सबसे अच्छा तरीका ये है की आप किसी आटोमेटिक मशीन का सहारा लें.पुराने ज़माने में कपडे हाथों से धोये जाते थे,हालाँकि आज कल भी बहुत सारे लोग अपने कपड़ों को हाथों से ही धोते हैं लेकिन बदलते वक़्त के साथ अब दुनिया भर में अधिकतर लोग कपडे धोने के लिए washing machine का उपयोग करते हैं.

sasta

washing machine

वशिंग मशीन से कपडा धोना बहुत सरल होता है.मशीन से कपडे धोने में समय कम लगता है और मेहनत भी कम लगती है.वाशिंग मशीन से कपडे धोने में एक फायेदा ये भी है की आप एक ही वक़्त में कपडे धोने के अलावा और दुसरे काम भी कर सकते हैं.

वाशिंग मशीन दो तरह की होती हैं,आटोमेटिक और सेमी आटोमेटिक.आटोमेटिक वाशिंग मशीन में कपडे धोने के लिए आप को कुछ करने की ज़रूरत नहीं होती है,बस कपड़े डालो और वश एंड ड्राई हो कर कपडें बहार आ जाते हैं,सारा काम मशीन खुद ही कर लेती है.सेमी आटोमेटिक वाशिंग मशीन में कपडे,सर्फ़ और पानी को डालना पड़ता है इसके अलावा टाइमर सेट करना होता है और भी कई छोटे छोटे काम करने पड़ते हैं.


दोस्तों वैसे तो मार्किट में हजारों ऐसी कम्पनियाँ हैं जो वाशिंग मशीन बनाती हैं लेकिन LG, Whirlpool और Samsung जैसी कम्पनियों के वाशिंग मशीन ज़यादा भरोसे के लायक होते हैं.LG, Whirlpool और Samsung महँगी महँगी मशीनों के अलावा sabse sasta washing machine भी बनाती हैं.

तो आईये देखते हैं कुछ sabse sasta washing machine जिन्हें एक आम इंसान आसानी से खरीद सकता है.

LG Semi Automatic Top Load sabse sasta washing machine

अगर एक सस्ता वाशिंग मशीन की बात की जाये तो LG का Semi Automatic Top Load Washing Machine का नंबर पहले आता है.इस मशीन को आप 9,499 रुपये में खरीद सकते हैं.इस मशीन को 4.3 की स्टार रेटिंग दी गई है.इसकी Maximum Spin Speed 1000 rpm है और इसकी कपड़े धोने की छमता 6.2 kg है.इस sabse sasta washing machine के बॉडी को Special Rust Proof Plastic से बनाया गया है,जो की जल्दी गन्दा नहीं होता है.
washing machine

DMR 4.6 kg Semi-Automatic Top Loading Washing Machine

DMR कंपनी का ये sabse sasta washing machine सेमी आटोमेटिक है जिसकी कपडे धोने की कैपेसिटी 4.60 Kilograms है.240 Watts की बिजली से ये मशीन चलती है.इस मशीन की Spin Capacity 3.5 kg है.ये मशीन Clock wise and Anti Clockwise स्पिन करती है.इस वाशिंग मशीन की सबसे अच्छी बात ये है की ये वज़न में बहुत हलकी है इसे कोई भी अकेला इंसान एक जगह से दुसरे जगह हिला डुला सकता है.इस वाशिंग मशीन की कीमत लगभग 6,999 रुपये है.
Semi-Automatic

LG 7.5 kg Semi Automatic Top Load Washing Machine Purple

अगर आप का परिवार थोडा बड़ा है तो आप LG के इस Sasta Washing Machine को खरीद सकते हैं.इस वाशिंग मशीन की वाशिंग कैपेसिटी 7.5 kg है.ये एक सेमी आटोमेटिक वाशिंग मशीन है जिसे चलाने के लिए 360 w बिजली की ज़रूरत पड़ती है.इसकी बॉडी को ऐसे पलास्टिक से बनाया गया है जो की जल्दी गन्दा नहीं होता है इसके अलावा इसको 4.2 स्टार रेटिंग डी गई है.अगर कीमत की बात की जाये तो इस वाशिंग मशीन की कीमत लगभग 11,999 रुपये है.
Sasta Washing Machine



No comments