Sabse Sasta Car जो 20 किलोमीटर प्रतिलीटर का शानदार माइलेज देती है

Share:

हर कोई चाहता है की उसके पास कार हो लेकिन पेट्रोल डिजल के बढ़ते दाम और बढती महंगाई लोगो के सपनों को तोड़ देती है.अगर आप भी कार लेने की सोचते हैं लेकिन कम बजट के कारण नहीं ले पाते हैं तो आज मै आप को sabse sasta car के बारे में बताने वाला हूँ.


sabse sasta car

मारुती कार कम्पनी भारत में सबसे अधिक कार बेचती है मारुती के कार लोगों को बहुत पसंद आती है.मारुती अपने ग्राहकों के लिए हमेशा एक बजट कार बानने की कोशिश करती है.आप को मारुती 800 याद होगी जिसने अधिकतर भारतीयों के कार खरीदने के सपने को पूरा किया था.
sabse sasta car
sabse sasta car
इस साल मारूति ने अपनी नई sabse sasta car मारूति सुजुकी इको लॉन्च किया है जिसकी कीमत लगभग 3.1 लाख है.इस कार को मिडिल क्लास के बजट को देखते हुवे बानाया गया है.मारूति सुजुकी एमपीवी इको,अपने सेग्‍मेंट में शायद सबसे बेहतरीन कारों में से एक है.ये एक फेमली कार है जिसे मारुती ने वैन की जगह लॉच किया है.


मारूति सुजुकी इको की खूबियाँ

मारूति सुजुकी इको में 1196 सीसी की क्षमता का इंजन लगाया गया है जो की बहुत powerfull है.मारूति सुजुकी इको 20 किलोमीटर प्रतिलीटर का शानदार माइलेज देती है.इस कार की अधिकतम रफ़्तार 145 किलोमीटर प्रतिघंटा है.ये एक 5 सीटर कार है.इस sabse sasta car का इंटीरियर बहुत खुबसूरत है.आगे के चक्कों में डिस्क ब्रेक दिया गया है जब की पीछे के चक्कों में ड्रम ब्रेक दिया गया है.

अगर आप एक sabse sasta car लेने की सोच रहे हैं तो आप आँख बंद कर के मारुती सुजुकी के इस कार को खरीद सकते हैं.मिडिल क्लास में इस कार को बहुत पसंद किया जा रहा है.इस कार कर को पसंद करने के दो कारण है एक तो इसका दाम और दूसरा इसका शानदार माइलेज.

No comments